Delhi: नॉर्थ ब्लॉक स्थित गृह मंत्रालय को बम से उड़ाने की धमकी, हाई अलर्ट पर दिल्ली पुलिस

ViralUnzip
3 Min Read

Bomb Threat in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नॉर्थ ब्लॉक स्थित केंद्रीय गृह मंत्रालय के कार्यालय को बुधवार (22 मई) को एक बम धमकी भरा ई-मेल मिला। दमकल की दो गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां आई अलर्ट पर हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, धमकी बुधवार को करीब साढ़े तीन बजे मिली। पुलिस ने भी ईमेल को ‘फर्जी’ करार दिया है। ईमेल का IP एड्रेस  और मूल स्थान का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, नई दिल्ली इलाके के नॉर्थ ब्लॉक स्थित पुलिस कंट्रोल रूम को बम की धमकी वाला एक मेल मिला था। मौके पर दमकल की दो गाड़ियां भेजी गई हैं। फिलहाल, आगे की जांच जारी है।

दिल्ली फायर सर्विस (DFS) ने कहा कि नई दिल्ली इलाके में नॉर्थ ब्लॉक स्थित पुलिस कंट्रोल रूम को बम की धमकी वाला एक मेल मिला था। एक अधिकारी ने कहा कि बुधवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे धमकी भरा मेल मिलने पर पुलिस ने इमारत की गहन तलाशी ली और कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

इसी महीने की शुरुआत में दिल्ली-NCR के 100 से अधिक स्कूलों को ऐसी ही बम से उड़ाने की धमकी वाला ईमेल मिला था। इसके अलावा एक सप्ताह पहले भी दिल्ली के 7 बड़े अस्पतालों और देश के सबसे सुरक्षित जेल तहाड़ को भी बम से उड़ाने वाले मेल भेजे गए थे। इसके पहले 10 से अधिक एसरपोर्ट को भी ऐसी धमकी मिल चुकी है।

ये भी पढ़ें- बंगाल में 2010 के बाद जारी OBC सर्टिफिकेट रद्द, सीएम ममता ने HC के फैसले पर उठाए सवाल

नोएडा के दो और लखनऊ के एक स्कूल को भी हाल ही में ईमेल के जरिए बम की धमकी मिली, जिससे बड़े पैमाने पर स्कूल खाली करने पड़े। सूत्रों के मुताबिक, इन ईमेल का IP एड्रेस 21 मई को बुडापेस्ट में खोजा गया था। दिल्ली पुलिस ने कहा कि वह आगे की जांच के लिए जल्द ही हंगरी में अपने समकक्ष अधिकारियों से संपर्क करेगी।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *