Go Digit listing: इंश्योरेंस कंपनी में विराट-अनुष्का का 2.5 करोड़ का निवेश हो गया 10 करोड़

ViralUnzip
2 Min Read

गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस की स्टॉक मार्केट में 23 मई को एंट्री हुई और इसने सेलिब्रिटी कपल विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। इस कपल ने फरवरी 2020 में कंपनी में निवेश किया था। उन्होंने कंपनी में अब तक निवेश बनाए रखा है। कंपनी का शेयर 300 रुपये के पार पहुंच चुका है और इस तरह कपल का निवेश भी चार गुना बढ़ गया है।

इंश्योरेंस कंपनी के रेड हरिंग प्रॉस्पेक्ट्स (RHP) के मुताबिक, क्रिकेटर विराह कोहली ने 75 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से गो डिजिट (Go Digit) में 2,66,667 इक्विटी शेयर खरीदे थे। इसके अलावा, एक्टर अनुष्का शर्मा ने 50 लाख रुपये में 66,667 शेयर खरीदे थे, जिससे कपल का कुल निवेश 2.5 करोड़ रुपये बैठता है। चूंकि कंपनी के शेयरों की कीमत 300 रुपये को पार कर गई है, लिहाजा विराट कोहली का 2 करोड़ रुपये का निवेश बढ़कर 8 करोड़ रुपये हो गया है। इसी तरह अनुष्का शर्मा का निवेश बढ़कर 2 करोड़ रुपये हुआ है।

इस इंश्योरेंस कंपनी के पब्लिक इश्यू में 1,125 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर और ऑफर फॉर सेल के तहत 5.48 करोड़ शेयरों की बिक्री की गई है और इस तरह दोनों मिलाकर कुल रकम 1,489.65 करोड़ रुपये बैठती है। गो डिजिट की स्थापना दिसंबर 2016 में हुई थी और यह कई तरह के इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स ऑफर करती है, जिनमें हेल्थ, ट्रैवल और प्रॉपर्टी इंश्योरेंस शामिल हैं। कंपनी ने अब तक कुल 74 एक्टिव प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं।

इस इंश्योरेंस कंपनी ने एंकर इनवेस्टर्स से तकरीबन 1,176 करोड़ रुपये जुटाए थे। कंपनी के एंकर इनवेस्टर्स में फिडेलिटी (Fidelity), अबू धाबी इनवेस्टमेंट अथॉरिटी (ADIA) और हेज फंड बे पॉन्ड पार्टनर्स हैं। ऐसा पहली बार नहीं है, जब स्पोर्ट्स स्टार या सेलिब्रिटीज ने उन कंपनियों में निवेश किया है, जो बाद में स्टॉक एक्सचेंजों में लिस्ट हुईं। सचिन तेंदुलकर ने दिसंबर 2023 में आजाद इंजीनियरिंग में निवेश किया था। लिस्टिंग के बाद कंपनी में तेंदुलकर का निवेश 6 गुना बढ़ गया।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *