Gujrat: राजकोट के एक गेमिंग जोन में लगी भयंकर आग, 20 से ज्यादा लोग मरे, दमकलकर्मी निकाल रहे शव

ViralUnzip
4 Min Read

Rajkot Fire: गुजरात के राजकोट शहर में शनिवार 25 मई की शाम एक गेमिंग जोन में भीषण आग लगने से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई। आग इतनी भीषण थी कि धुएं का गुबार करीब एक किलोमीटर तक उठते हुए दिखाई दिया। राजकोट पुलिस के कमिश्नर राजू भार्गव ने बताया, “दोपहर में TRP गेमिंग जोन में आग लग गई। बचाव कार्य जारी है। आग नियंत्रण में है। हम अधिक से अधिक शव निकालने की कोशिश कर रहे हैं। अब तक, लगभग 20 शव बरामद किए गए हैं और उन्हें आगे की जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है। गेमिंग जोन का स्वामित्व युवराज सिंह सोलंकी नामक व्यक्ति के पास है। हम लापरवाही के लिए मामला दर्ज करेंगे, आगे की जांच तब होगी जब हम यहां बचाव अभियान पूरा कर लेंगे।”

आग लगने की जानकारी के बाद राजकोट पश्चिम विधानसभा से BJP विधायक दर्शिता शाह भी मौके पर पहुंची। उन्होंने कहा, “आज राजकोट में बहुत दुखद घटना घटी है। राजकोट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि एक गेम जोन में आग लगने से बच्चों की मृत्यु हुई है। बचाव दल की पूरी कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचा सके। सरकार मामले पर कार्रवाई करेगी लेकिन अभी प्राथमिकता ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाना है।”

न्यूज एजेंसी ANI ने आग लगने की इस घटना का एक वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट ‘X’ पर पोस्ट किया है। इस वीडियो को आप नीचे देख सकते हैं-

गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद, शक्ति सिंह गोहिल ने एक पोस्ट में दावा किया कि इस घटना में 24 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही इस घटना को लेकर BJP सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा, “बड़े ही दुखी मन के साथ मेरी प्रतिक्रिया। बड़ी दुखदाई घटना, राजकोट के गेम जोन में आग लगने के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया। इस हादसे में 24 लोगों की जान चली गई। धुएं का गुबार करीब एक किलोमीटर तक उठते हुए दिखाई दिए।”

उन्होंने कहा, “हाईकोर्ट के बार बार कहने के बाद भी फायर सेफ्टी के लिए BJP सरकार कदम नहीं उठाती है। बीजेपी सरकार भय मुक्त भ्रष्टाचार कर रही है। कानून को ताक पर रख कर हफ्ता लेते है और लोगों की जान की सुरक्षा की चिंता किए बिना ही BJP के शासन में सब चलता है। मैं शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं और ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।”

यह भी पढ़ें- Pune Porsche Crash News: ड्राइवर का बड़ा खुलासा, पुलिसिया पूछताछ के बाद आरोपी के दादा ने बनाया था बंधक


Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *