Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने जताया भरोसा, देशवासियों ने किया फैसला, अबकी बार 400 पार वाली सरकार

ViralUnzip
2 Min Read

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि इस देश के लोग चुनाव लड़ रहे हैं। नेताओं के नारे, टिप्पणियां, प्रचार भाषणों का चुनाव के ओवरऑल रिजल्ट पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। मतदाता एक मजबूत, निर्णायक, स्थिर और एक दूरदर्शी सरकार चाहते हैं। एक ऐसी सरकार जो भारत की आकांक्षाओं को दिखाती है। उन्होंने ये बातें नेटवर्क 18 ग्रुप को दिए विशेष इंटरव्यू में कही। उन्हंने भरोसा जताया कि इस चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन को निर्णायक जनादेश मिलेगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रचंड बहुमत वाली सरकार बनेगी। जनता इस चुनाव की दिशा तय कर रही है।

बीजेपी का नहीं, पब्लिक का नारा है ‘अबकी बार, 400 पार’

पीएम मोदी 2024 की चुनाव प्रक्रिया शुरू होने से पहले अक्सर कहते रहे हैं कि उनकी महत्वाकांक्षा सिर्फ सरकार बनाने की नहीं है, बल्कि अपने तीसरे कार्यकाल के दौरान भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने की है। इसके अलावा उन्होंने यह भी बार-बार कहा है कि ‘अबकी बार, 400 पार’ का नारा बीजेपी का नहीं बल्कि जनता ने ही मौजूदा सरकार को केंद्र की सरकार में वापस लाने के लिए गढ़ा है।

फिर कितनी सीटों का है BJP का लक्ष्य?

बीजेपी के एनडीए गठबंधन ने इस लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। इसमें से 370 से अधिक सीटों का लक्ष्य बीजेपी ने अकेले जीतने का रखा है। बीजेपी गठबंधन 540 सीटों पर चुनावी मैदान में है और कश्मीर की तीन सीटों- बारामूला, अनंतनाग-राजौरी और श्रीनगर से कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है। 28 राज्यों और 8 यूनियन टेरिटरीज में से बीजेपी ने 12 राज्यों और 1 यूनियन टेरिटरीज में क्षेत्रीय पार्टियों से गठबंधन किया है। बीजेपी 414 सीटों पर मैदान में है। इस बार लोकसभा चुनाव सात चरणों में हो रहे हैं और आज छठे चरण का चुनाव है। सातवें चरण का चुनाव 1 जून को है और फिर मतों की गणना 4 जून को होनी है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *