Torrent Pharma के बोर्ड ने 5,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना को दी मंजूरी

ViralUnzip
3 Min Read

Torrent Pharmaceuticals Share Price : टोरेंट फार्मास्यूटिकल्स (Torrent Pharmaceuticals) ने क्वालिफाईड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) के जरिये से इक्विटी शेयर और कन्वर्टिबल बांड जारी करके 5,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है। दवा निर्माता कंपनी के बोर्ड ने 24 मई को धन जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। कंपनी अपनी आगामी वार्षिक आम बैठक (AGM) में बोर्ड के सदस्यों से मंजूरी मिलने के बाद क्यूआईपी की प्रक्रिया शुरू करेगी। “आगामी वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में 5,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि के लिए (QIP) और या किसी अन्य तरीके के माध्यम से कन्वर्टिबल बांड या डिबेंचर सहित इक्विटी शेयर जारी करने के लिए सक्षम सदस्यों से अनुमोदन प्राप्त करने की सिफारिश की गई है।” ऐसा कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा।

टोरेंट फार्मास्यूटिकल्स ने 24 मई को मार्च तिमाही के लिए अपने कंसोलिडेटेड शुद्ध मुनाफे में 57 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 449 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की। इसका रेवन्यू सालाना आधार पर 10 प्रतिशत बढ़कर 2,745 करोड़ रुपये हो गया। मार्च तिमाही में फार्मा कंपनी का EBITDA सालाना आधार पर 21 प्रतिशत बढ़कर 883 करोड़ रुपये हो गया।

Torrent Pharmaceuticals के बोर्ड ने सदस्यों को 5 रुपये प्रति इक्विटी शेयर पर 6 रुपये (120 प्रतिशत) का फाइनल डिविडेंड देने की भी सिफारिश की। इससे पहले पिछली तिमाही के दौरान प्रति इक्विटी शेयर 22 रुपये (440 प्रतिशत) का अंतरिम डिविडेंड दिया गया था।

बाजार रिकॉर्ड हाई से गिर कर बंद होने से पहले दिग्गज एक्सपर्ट्स ने इन 4 स्टॉक्स में कराई ट्रेडिंग, क्या इनमें से कोई है आपके पास

टोरेंट ब्रांडेड और जेनेरिक दवाएं बनाती है। डोजेज या खुराक के रूप में टैबलेट, कैप्सूल और एक्सटेंडेड-रिलीज फॉर्मूलेशन भी इसमें शामिल हैं। भारत, अमेरिका, जर्मनी और ब्राजील के देश इसके प्रमुख बाजारों में से हैं।

पिछले सत्र में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर Torrent Pharma के शेयर 3.2 प्रतिशत गिरकर 2,606.05 रुपये पर बंद हुए। पिछले एक साल में, स्टॉक ने बेंचमार्क निफ्टी 50 से बेहतर प्रदर्शन करते हुए 53 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। इस अवधि के दौरान ये स्टॉक 25 प्रतिशत बढ़ गया है।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *