Upcoming IPO 2024: अगले हफ्ते ही इन बड़े IPO में पैसा लगाने का मिलेगा मौका, जाने डीटेल्स !

ViralUnzip
5 Min Read
Upcoming IPO 2024

Upcoming IPO 2024: दोस्तों अगर आपको शेयर मार्केट के बारे में कुछ जानकारी होगी तोआपने कभी IPO के बारे में जरूर सुना होगा IPO जिसका मतलब होता है कि (Initial public offering

तो आज हम शेयर बाजार में निवेश करने वालों के लिए एक खुशखबरी लेकर आए हैं, 2024 में कई बड़े IPO आने वाले हैं जिनके लिए आपको तैयार रहना चाहिए। 

इस आर्टिकल में मैं आपको आने वाले चार बड़े IPO के बारे में बताऊंगा यह बिना किसी तरीके करते हैं अपने आर्टिकल को शुरू Upcoming IPO 2024 

2024 में आने वाले हैं यह IPO 

दोस्तों शेयर मार्केट से पैसे कमाने की हर एक आदमी की इच्छा होती है लेकिन हर कोई आसानी से काम नहीं पता लेकिन अब आपके पास एक मौका है जल्दी मार्केट में यह आईपीओ आने वाले हैं जिन पर आप निवेश कर सकते हैं।

Upcoming IPO 2024
  • Mukka Protein
  • Board
  • Adhik Board
  • Infrastructure Investment Trust

दोस्तों 2024 में आने वाले यह है कुछ आईपीओ जिन पर आप निवेश कर सकते हैं लेकिन निवेश करने से पहले आपको अपनी तरफ से पूरी रिसर्च करनी है तभी आप इन IPO में अपना पैसा लगे ,तो चलिए अब आगे बढ़ते हैं और इन कंपनी के बारे में कुछ आपको जानकारी देते हैं। 

Mukka Protein IPO

अगर आप आईपीओ में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है जल्दी मार्केट में कुछ नए IPO लिस्ट होने वाले हैं उनमें से एक IPO का नाम है Mukka Protein

विवरणDetails
कंपनीमुक्का प्रोटीन
साइज (करोड़ रुपये)225 Cr
प्राइस बैंड (रुपये प्रति शेयर)25 – 30
बुकिंग की अवधि28 फरवरी तक
Mukka Protein IPO

जैसे कि मैं आपके ऊपर टेबल के माध्यम से समझने की कोशिश की है कि मुक्का प्रोटीन का IPO जल्द ही मार्केट में उतारने वाला है इसकी लिस्टिंग प्राइस की बात करें तो आपको 25 से 30 रुपए प्रति शेयर हो सकती है और इस IPO की बुकिंग 28 फरवरी 2024 तक इसकी बुकिंग स्टार्ट हो जाएगी। 

दोस्तों यह था मुक्का प्रोटीन के आईपीओ के बारे में कुछ जानकारी तो चलिए अब आगे बढ़ते हैं और जानते हैं अपने दूसरे IPO जो 2024 में आपको देखने को मिल सकते हैं। 

Platinum Industries IPO

अपने अगले IPO की बात करें तो दूसरा जो आईपीओ 2024 में आने वाला है उसका नाम है प्लैटिनम इंडस्ट्रीज आईपीओ इस आईपीओ की लिस्टिंग प्राइस की बात करें तो आपकोयह 162 रुपए प्रति शेयर से लेकर 171 रुपए प्रति शेयर तक देखने को मिल सकता है। 

Platinum Industries IPO बुकिंग डेट की बात करें तो यह 27 फरवरी से लेकर 29 फरवरी के बीच में आप कर सकते हो 

विवरणDetails
बुकिंग की अवधि27 फरवरी से 29 फरवरी तक
प्राइस बैंड (रुपये प्रति शेयर)162 – 171
साइज (करोड़ रुपये)216
Platinum Industries IPO

Infrastructure Investment Trust IPO

दोस्तों अपने अगले आईपीओ की बात करें तो इस आईपीओ का नाम है इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट इस कंपनी के आईपीओ में निवेश करना चाहते हो तो इस कंपनी के IPO की बुकिंग डेट 28 फरवरी से लेकर 1 मार्च तक के बीच में रखी गई हैइसके अलावा इस कंपनी के IPO के प्राइस बैंड की बात करें तो 98 रुपए प्रति शेयर से लेकर 100 रुपए प्रति शेयर हो सकती है। 

विवरणDetails
बुकिंग की अवधि28 फरवरी से 1 मार्च तक
प्राइस बैंड (रुपये प्रति शेयर)98 से 100
साइज (करोड़ रुपये)2500
लॉट में शेयर150
Infrastructure Investment Trust IPO

Conclusion

दोस्तों शेयर मार्केट में पैसा लगाना हर कोई चाहता है लेकिन हर कोई शेयर मार्केट से पैसा आसानी से नहीं कमा पाता लेकिन Stock Market में पैसे कमाने के लिए जल्द ही मार्केट में कुछ IPO लॉन्च होने वाले हैं जिन पर आप अपना पैसा निवेश कर अच्छा खासा रिटर्न जनरेट कर सकते हो ,लेकिन निवेश करने से पहले आपको जिस भी आईपीओ में आप पैसा लगा रहे हो उन सभी के बारे में अच्छी नॉलेज होनी चाहिए ।

तो आज के इस आर्टिकलमें मैंने Upcoming IPO 2024 के बारे में जानकारी दी है, ऐसे ही शेयर मार्केट के बारे में और जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारी वेबसाइट को फॉलो कर सकते हो हम ऐसे ही लेटेस्ट जानकारी आपके लिए लेट रहते हैं।

यह भी पढ़े :–

SIP Vs LumpSum इनमें से कौन है आपके लिए सही?

Suzuki GSX-8S Bike Launch Date In India: जानिए क्या है Specifications

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *